उज्जैन में फर्जी एडवाइजरी कंपनी पर छापा 50 से ज्यादा लोगों को लिया हिरासत में।।।

उज्जैन । बेरोजगारी का दंश झेलते शहर में भोले भाले लोगों को ठगने का कार्य बदस्तूर जारी है ।वहीं पढ़े लिखे लोगों से भी शेयर मार्केट के नाम पर निवेश कराए जाने का गोरखधंधा भी चलाया जा रहा है। फर्जी एडवाइजरी कंपनी और रोजगार देने के नाम पर लाखों रुपए ठगे जा रहे हैं। ऐसी ही एक कंपनी पर भोपाल एसटीएफ   ने छापामार कार्रवाई कर लगभग 50 लोगों को पकड़ा है।

एंजेल ब्रोकिंग के नाम से शहर के मध्य फ्रीगंज में फर्जी शेयर मार्केट एडवाइजरी कंपनी का संचालन हो रहा था, जिसमें लगभग 100 कर्मचारी काम कर रहे थे ।इन्हें किसी भी प्रकार की अनुमति प्राप्त नहीं थी बावजूद इसके नौकरी देने अथवा शेयर मार्केट से संबंधित कार्य अवैध तौर पर किया जा रहा था जिसको लेकर छापामार कार्रवाई की गई।,,,,पुलिस लिखी गाड़ी में घूमता है कारोबारी:-जनता की अदालत न्यूज की पड़ताल में सामने आया कि भोपाल से एसटीएफ अधिकारी दीपिका शिंदे के नेतृत्व में लगभग 10 गाड़ियों का काफिला उज्जैन पहुंचा और फ्रीगंज क्षेत्र में राठी नमकीन के ऊपर संचालित होने वाले एंजल ब्रोकिंग नामक संस्थान पर छापामार कार्रवाई करते हुए यहां से दस्तावेज इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मोबाइल लैपटॉप समेत लगभग 50 कर्मचारियों को हिरासत में लेकर भोपाल रवाना हुए हैं। 

उज्जैन में फर्जी एडवाइजरी कंपनी चलाने वाले युवक का नाम सतीश निषाद है जो नागदा का रहने वाला है और उसकी कार  पर पुलिस लिखवा कर घूमता है ताकि कोई भी उसे पकड़ ना पाए साथ ही शेयर मार्केट कंपनी में लड़के लड़कियों को नौकरी पर भी रखा है ,जब छापा पड़ा तो सभी युवक युवतियां मिन्नतें करते रहे लेकिन अधिकारियों ने उन्हें नहीं छोड़ा। कार्रवाई के बाद में सभी की दोपहिया गाड़ी ऑफिस के नीचे ही पड़ी रही और भोपाल पुलिस सभी को लेकर रवाना हो गई। 

शहर में और भी अवैध कंपनी

उज्जैन मैं और भी कई कुकुरमुत्तों की तरह फैली अवैध शेयर मार्केट एडवाइजरी कंपनीयां भी संचालित हो रही है ,जो शहर के पॉश इलाकों से लेकर फ्रीगंज क्षेत्र में भी पनप रही है। यहां पर कई भाजपा नेता भी इन अवैध एडवाइजरी कंपनियों को संरक्षण दे रहे हैं वही कुछ वर्दीधारियों की सेटिंग से भी यह गोरखधंधा लगातार चल रहा है ।एसटीएफ ने जब गुरुवार को छापामार कार्रवाई की तो दूसरी फर्जी एडवाइजरी कंपनी के संचालकों में भी हड़कंप मच गया और मैं ऑफिस बंद करके फरार हो गए।

इनका कहना :-उज्जैन में हमने हाल फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की है। बाहर से कोई एजेंसी आई हो तो इसके बारे में जानकारी नहीं है। विनोद मीणा-सीएसपी …. जनता की अदालत ,,,संपादक ,,प्रमोद व्यास ,,,उज्जैन मोबाइल नंबर 86025 26457

Next Post

उज्जैन बार चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला

Mon Nov 14 , 2022
🌴उज्जैन जिला न्यायालय में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होगा ,,,जिसको लेकर बार एसोसिएशन ने तैयारियां पूरी कर ली है। ⛩️चुनाव अधिकारी गोविंद गुरु को नियुक्त किया गया है ।10 नवंबर से 15 नवंबर तक नामांकन भरे जाना तय किया गया है। कल 15 नवंबर को नामांकन की आखिरी तारीख है […]