विनोद मिल की चाल वालों के साथ आखिर यह किसकी चाल?कहीं दिप जलेंगे कहीं दिल….

बिनोद मिल के विस्थापितों पर टूटा पंचायत के नोटिस का कहर,,3 दिवस में 2,85,000 की मांग वरना बेदखल होंगे

🌴उज्जैन। आसमान से गिरे तो खजूर में अटके वाली कहावत को इन दिनों उज्जैन में चरितार्थ होते साफ देखा जा रहा है ,,,विनोद मिल की चाल से पहले बेदखल किया गया उनके मकान तोड़कर अलग-अलग पार्सल में जमीन को बेचा जा रहा है और अब जहां पर इन गरीबों को वैकल्पिक जगह उपलब्ध कराई गई थी वहां से भी इन्हें खुले आसमान पर रात बिताने के दिन देखने की नौबत लगभग आ गई है,,,, जिसको लेकर अब विनोद मिल की इन बेदखल गरीब जनता का दर्द छलक पड़ा है। बिनोद मिल की चाल से दिसंबर 2022 में विस्थापित हुए कुछ परिवारों को ग्राम सुरासा, आगर रोड़ उज्जैन स्थित भवनों में अस्थाई रूप से शिफ्ट किया गया था। इनमें अधिकांश ऐसे परिवार थे जिनके पास किराया देने के रूपये भी नहीं थे। लेकिन अब इन परिवारों पर ग्राम पंचायत सुरासा का एक सूचना पत्र कहकर बनकर टूट पड़ा है।
संघर्ष समिति के राकेश यादव के अनुसार प्रत्येक परिवार को 3 दिवस में 2,85,000 रूपये के मान से राशि जमा करने का सूचना पत्र चस्पा किया गया है अन्यथा मकान खाली कर दिया जाऐं। शनिवार 11 फरवरी 2023 को सुबह 11 बजे सभी को उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये है।
इससे नागरिकों में हलचल मच गई है और वे परेशान हो रहे है। कारण कि पीएम आवास योजना की सब्सिडी वर्तमान में बंद है। माह अप्रैल 2023 में सब्सिडी बजट अनुसार मिलने पर ये गरीब परिवार सब्सिडी का लाभ लेकर इन मकानों को ले सकेंगे वरना ये सड़क पर आ जाएंगे।
इस संवेदनशील मामले में ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों से चर्चा करने पर वे चुप्पी साध रहे है और अघोषित रूप से इन गरीबों को अब पूरी तरह बेघर पर सड़क पर लाने की तैयार ग्राम पंचायत ने कर ली है। इस मामले में जिला प्रशासन भी मौन बना हुआ है।
यादव ने कहा कि इन परिवारों को अप्रैल तक का समय दिया जावें और इन्हें यहां से बेदखल न किया जावें अन्यथा आंदोलन किया जायेगा। जनता की अदालत,, संपादक प्रमोद व्यास ,,मोबाइल नंबर 86025 26457 ,,उज्जैन

Next Post

MP में शिवराज के चेहरे पर लड़ेगी BJP..सिंधिया पीछे हटे?

Wed Mar 15 , 2023
🌴क्या मध्यप्रदेश में पांचवी बार शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बनेंगे??🌺 इसके लिए रणनीति तैयार की जा रही है ,,,की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर ही आगामी विधानसभा चुनाव 2023 में लड़ा जाए,, इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है,,,,🌿 इसकी […]